Check the settings
Templates by BIGtheme NET
Home » खबर » पटना,बिहार के रूपेश कुमार लाल बने कायस्थ खबर-सक्रिय कायस्थ

पटना,बिहार के रूपेश कुमार लाल बने कायस्थ खबर-सक्रिय कायस्थ

"श्री चित्रगुप्त जी "के सामूहिक पूजन के आयोजन से अपनी "कायस्थ. प्रयास यात्रा" का प्रारम्भ करने वाला एक कायस्थ युवक आखो मे कायस्थों के सुनहरे भविष्य की कामना लिये हुये पटना से कभी भोपाल,कभी इलाहाबाद,कभी लखनऊ तो कभी दिल्ली आदि की यात्रा तय कर जमीनी धरातल बनाने के प्रयास मे विभिन्न क्षेत्रों मे कार्य कर रहे खास एवं आम कायस्थों से सम्पर्क करता है तो कभी कायस्थ बिरादरी के लडकियों के दहेजरहित विवाह,बच्चो के एडमिशन इत्यादि के लिये प्राय: भाग दौड करता दिखाई पडता है।

आज जहाँ अधिकांश कायस्थ युवा अपना अधिकांश समय सोशलमीडिया पर गुड मार्निंग/नाइट,कट एण्ड पेस्ट पर व्यय कर रहे हो,इस उत्साही युवा द्वारा "कायस्थ" समाज की एकता,उनके उत्थान व समस्याओ के समाधान के लिये अनथक प्रयास करना आशा की किरण जगाता है।

प्रयासो की लोकप्रियता का ही परिणाम है कि एक से अधिक राजनीतिक दलो द्वारा उन्हे विभिन्न चुनाव लडाना प्रस्तावित किया गया है।
आने वाले भविष्य के परिणामो पर हमारी कोई टिप्पणी नही है,पर एक बात तो तय है कि अगर साधनसम्पन्न कायस्थ वर्ग अपेक्षित सहयोग करे तो चेतना शून्यता की समाप्ति वाले परिणाम मिल सकते ह

उनका योगदान इसलिये भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि अनावश्यक चर्चा से दूर केवल कायस्थ समाज को संगठित करना ही उन्होने अपना परम लक्ष्य बनाये रखा है।
हम बात कर रहे है पटना,बिहार के रूपेश कुमार लाल की। "कायस्थखबरसंचालनमण्डल" द्वारा प्रदत्त अधिकारो का प्रयोग करते हुये मै
धीरेन्द्र श्रीवास्तव सक्रिय कायस्थ युवा पटना के
श्री रूपेश जी को कायस्थ समाज हेतु उनके योगदानो को दृष्टिगत करते हुये उन्हे "कायस्थखबर-सक्रियकायस्थ" घोषित करता हूं।
बधाई हो रूपेश जी। हमारी कामना है कि आपके द्वारा किये गये कार्य अन्य कायस्थों विशेषतया युवा कायस्थो के लिये उदाहरण बने।
यही "कायस्थखबर",
"जय चित्रांश आन्दोलन" है
एवं "कायस्थवृन्द " का लक्ष्य है।
हमे श्री रूपेश जी से बहुत कुछ प्रेरणा मिलती है व हम उनसे बहुत कुछ सीखना चाहेंगे ।
श्री रूपेश जी आपको आपके कुशल नेतृत्व की बधाइयां।
।।साधुवाद।।

आपका शुभेच्छु
धीरेन्द्र श्रीवास्तव
मुख्य समन्वयक
"कायस्थवृन्द "
"जय चित्रांश आन्दोलन"
एवं
मुख्य प्रस्तावक "कायस्थ खबर-सक्रिय कायस्थ"
सम्पर्क 08765629576

आप की राय

comments

About कायस्थ खबर

कायस्थ खबर(http://kayasthakhabar.com) एक प्रयास है कायस्थ समाज की सभी छोटी से छोटी उपलब्धियो , परेशानिओ को एक मंच देने का ताकि सभी लोग इनसे परिचित हो सके I इसमें आप सभी हमारे साथ जुड़ सकते है , अपनी रचनाये , खबरे , कहानियां , इतिहास से जुडी बातें हमे हमारे मेल ID kayasthakhabar@gmail.com पर भेज सकते है या फिर हमे 8826511334 पर काल कर सकते है आशु भटनागर सम्पादक कायस्थ खबर