Check the settings
Templates by BIGtheme NET
Home » चौपाल » भड़ास » आर0 के0 सिन्हा आज के दौर मे सर्वमान्य सच्चे और आदर्श कायस्थ नेता है – आदित्य श्रीवास्तव
कायस्थखबर लाया है आपके व्यक्तिगत/व्यवसायिक पहचान को समाज तक पहुंचा कर सामूहिक लाभ में बदलने की योजना http://kayasthakhabar.com/?p=9033 जानिये कैसे आप अपने व्यवसाय की पहचान कायस्थ समाज के सभी लोगो तक पहुंचा कर लाभ कमा सकते है

आर0 के0 सिन्हा आज के दौर मे सर्वमान्य सच्चे और आदर्श कायस्थ नेता है – आदित्य श्रीवास्तव

समाज से जुडी गतिविधियो पर ध्यान देना और कायस्थ नेताओ से मिलकर समाज के प्रति उनकी सोच और समाज के लिए किये जा रहे उनके कार्यो के बारे मे जानकारी रखने की मेरे मन मे बहुत उतसुक्ता रहती है पर बहुत दुख होता है ये देखकर की 25-30 सालो से जो संगठन समाज के लिये कार्य करने का दाबा करते है अबतक ओ आम कायस्थो तक पहुचने और उनकी समस्याओ का पता लगाने मे ही सफल नही हो पाये है। पर जब ध्यान आर0 के0 सिन्हा सर की तरफ जाता है तो देखता हु की उम्र के इस पडाव मे भी समाज के प्रति इतना समर्पण और समाज के लिए बिना थके कार्य करने वाले सच्चा कायस्थवादी नेता उनके सिवा दुसरा कोई नही।आज जब सभी कायस्थ नेता ही नही बल्की कायस्थ संगठनो के पदाधीकारी भी अन्य समाज के लोग के बीच अपनी जातिगत और कायस्थवादी छवि से बचना चाहते है वही सिन्हा जी बीजेपी- बिहार के एक बडे नेता और राज्य सभा सांसद होने के बावजूद अपनी कायस्थवादी सोच कभी नही छुपाते। यही नही समाज के साथ ही समाज के पूर्व नेताओ और स्वतंत्रता सेनानीयो जिन्हे हमारे देश की सरकार ने हमेशा उपेक्षित किया है उन्हे भी उचित सम्मान दिलाने का जिम्मा सिन्हा जी ने उठाया है।

award16उनके इस बार के बिहार दौरे पर 05 दिसम्बर को जब वह आये तो उन्होने जिरादेई राजेन्द्र बाबु की धरती पर अंर्तराष्ट्रीय पुस्तकालय का शिलान्यास किया तथा हर साल 3 दिसम्बर को जिरादेई मे राजेन्द्र महोत्सव मनाने का ऐलान किया। यही नही ईस अवसर पर वह अपने साथ दिल्ली नोयडा और मप्र जेसे जगहो से सक्रिय कायस्थो को ढी अपने साथ लाये थे जिस्से बो लोग भी राजेन्द्र बाबु के बारे मे और अधीक जान सकें ईसी दिन जयप्रकाश नारायण की धरती छपरा मे भी उन्होने एक कार्यक्रम मे उन्होने हिस्सा लिया जेपी का गांव सिताव दियारा नदि किनारे बसा हुआ है और नदियो के निरंतर मिट्टी कटाई वह गांव विलुप्त होने के कागार पर था पर सिन्हा सर ने प्रधानमंत्री जी को व्यक्तिगत चिठ्ठी लिखकर समस्या बताई और अब मोदी जी ने तुरंत ऐक्शन लेकर काम कराने का आदेश दिया है।

१३अगले दिन सिन्हा सर बक्सर के मुरार गांव मे आधुनिक बिहार के निर्माता सचिदानंद जी के गांव पहुचे तथा गांव के बिकाश के लिये पूरा सहयोग करने की बात कही। पटना के श्री चित्रगुप्त आदि मंदीर मे एक गरीब कायस्थ लडकी की शादी उन्होने समाज के सहयोग से कराया।मेरी भगवान चित्रगुप्त से प्रार्थना करता हु की सिन्हा सर का स्वास्थ वनाए रखे ताकी समाज के प्रति सिन्हा सर का जो प्रयास है बिना किसी रूकावट के निरंतर चलता रहे तथा ज्यादा से ज्यादा कायस्थो को मुख्य धारा से जोडा जा सके।
आदित्य श्रीवास्तव
सिवान बिहार

आप की राय

आप की राय

About कायस्थ खबर

कायस्थ खबर(http://kayasthakhabar.com) एक प्रयास है कायस्थ समाज की सभी छोटी से छोटी उपलब्धियो , परेशानिओ को एक मंच देने का ताकि सभी लोग इनसे परिचित हो सके I इसमें आप सभी हमारे साथ जुड़ सकते है , अपनी रचनाये , खबरे , कहानियां , इतिहास से जुडी बातें हमे हमारे मेल ID kayasthakhabar@gmail.com पर भेज सकते है या फिर हमे 7011230466 पर काल कर सकते है अगर आपको लगता है की कायस्थ खबर समाज हित में कार्य कर रहा है तो  इसे चलाने व् कारपोरेट दबाब और राजनीती से मुक्त रखने हेतु अपना छोटा सा सहयोग 9654531723 पर PAYTM करें I आशु भटनागर प्रबंध सम्पादक कायस्थ खबर

One comment

  1. I’m absolutely agree with your word Aditya. The work done for the society and the efforts, put up by him to unite us is really commendable. We all wish him a long and healthy life.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*