Check the settings
Templates by BIGtheme NET
Home » चौपाल » भड़ास » हमें पहले देश में आपसी सामजस्य स्थापित करना चाहिए, फिर परदेश की सोचना चाहिए-कायस्थ विकास परिषद्

हमें पहले देश में आपसी सामजस्य स्थापित करना चाहिए, फिर परदेश की सोचना चाहिए-कायस्थ विकास परिषद्

983867_708223539290503_1274550425474898823_nएक अच्छी सोच के साथ विश्व कायस्थ सम्मलेन जिस पर लाखो खर्च हो रहे है और इस इवेंट में तमाम कायस्थ रत्नों को सम्मिलित किया जा रहा है और आयोजन दिल्ली में होने जा रहा है. इसपर तमाम कायस्थ जन के अपने अपने विचार आ रहे है, जो नकरात्मक और सकरात्मक दोनों है.
इसमें कुछ संघ और संघठन को आमंत्रित किया गया है वह भी सोशल मीडिया के माध्यम से जिसमे कुछ स्थापित और सक्रीय संघठन को नजर अंदाज कर दिया गया है. हमें पहले देश में आपसी सामजस्य स्थापित करना चाहिए, फिर परदेश की सोचना चाहिए.
इतने बड़े आयोजन के पीछे मुद्दे खोजेंगे तो वही बुनियादी मुद्दे मिलेंगे जो आजादी से पूर्व कायस्थों के थे.
जैसे
कायस्थ एकता
कायस्थ बेटियो की शादी
और
कायस्थ जन में बेरोजगारी
इन मुद्दों में जायेंगे तो यही आप यही पाएंगे की कायस्थ कभी बिखंडित हुए ही नहीं बल्कि उन्हें जान बुझकर तमाम ग्रुप, संघ, संघठन और कमेटियो में बाटा गया जो अभी तक चल रहा है, जो उन्हें सही नेतृत्व नहीं मिला.
कायस्थ बेटियो की शादी की बात बार बार की जाती है लेकिन कभी कोई यह नहीं कहता है की मेरा भी एक बेटा है जिसके लिए मैं लड़की खोज रहा हूँ! बेटियो की जानकारी सभी साझा करते है लेकिन बेटो की जानकारी कोई नहीं क्योंकि यदि वह साझा कर देंगे तो उनका रकम मर जायेगा.
मेरे हिसाब से हर जिले वाइज एक मेट्रीमोनियल केंद्र हो जहाँ लड़के और लडकियों के सूचनाओ एकत्र किया जाये और जहाँ लोग अपने बेटे और बेटियो की सुचनाये दे.
और रही बात रोजगार की
बाते बड़ी बड़ी होती है लेकिन काम कुछ नहीं. यदि कायस्थ परिवार के कुछ उद्योगपति और संपन्न लोग आगे आये और अपना कुछ सहयोग व अंशदान दे तो इसका समाधान निकल सकता है.
इसके लिए एक जिम्मेदार संस्था को स्थापित करना होगा जो ईमानदारी से यह कार्य कर सके.
कायस्थ उत्थान के लिए सभी संघ और संघठनो को एक होना होगा तभी कुछ हो पायेगा.
साथ आये मजबूती बनाये

कायस्थ विकास परिषद् लखनऊ

आप की राय

comments

About कायस्थ खबर

कायस्थ खबर(http://kayasthakhabar.com) एक प्रयास है कायस्थ समाज की सभी छोटी से छोटी उपलब्धियो , परेशानिओ को एक मंच देने का ताकि सभी लोग इनसे परिचित हो सके I इसमें आप सभी हमारे साथ जुड़ सकते है , अपनी रचनाये , खबरे , कहानियां , इतिहास से जुडी बातें हमे हमारे मेल ID kayasthakhabar@gmail.com पर भेज सकते है या फिर हमे 7011230466 पर काल कर सकते है आशु भटनागर प्रबंध सम्पादक कायस्थ खबर

One comment

  1. ajj ke time me kaisth bhe suport nahi karte kaisth ko

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*